This is Not Official Website
Official website visit here MP.BJP.ORG

Breaking

Friday, October 12, 2018

चुनाव आयोग कांग्रेस की मान्यता समाप्त कर चुनाव चिन्ह जप्त करें: सारंग

BJP MP News

चुनाव आयोग कांग्रेस की मान्यता समाप्त कर चुनाव चिन्ह जप्त करें: सारंग


(पत्रकार वार्ता)

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मध्यप्रदेश के लोगों की बड़ी जीत हुई


लोकतंत्र में डर्टी ट्रिक्स अपना रही है कांग्रेस

भोपाल। मध्यप्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा फर्जी वोटर मामले में कांग्रेस की याचिका खारिज किए जाने को मध्यप्रदेश की बड़ी जीत बताया है। उन्होंने कहा कि हम लोग निर्वाचन आयोग से मांग करेंगे कि वह संवैधानिक संस्थाओं का मखौल उड़ाने वाली कांग्रेस की मान्यता समाप्त करे और उनका चुनाव चिन्ह जप्त करें। श्री सारंग आज यहां पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे।

श्री सारंग ने कहा कांग्रेस 3 जून 2018 से फर्जी वोटर मामले में अफवाह फैलायी थी कि मध्यप्रदेश में सरकार और निर्वाचन आयोग ने 60 लाख फर्जी वोटर बनाए है। कांग्रेस ने सीधे-सीधे सरकारी अमले को कटघरे में खड़ा करने का काम किया था। 16 जुलाई 2018 को निर्वाचन आयोग ने 1 माह 13 दिन बाद छान बीनकर बताया कि फर्जी वोटर मामले में कुछ भी दम नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका लेकर गई थी कांग्रेस


श्री सारंग ने कहा चुनाव आयोग के विस्तृत जवाब के बाद भी कांग्रेस का मन नहीं भरा और उसके नेता कमलनाथ और सचिन पायलट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके फर्जी वोटर मामले में दोषियों को दंडित करने की बात कही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी गयी। एक तरह से यह मध्य प्रदेश के लोगों की बड़ी जीत है।

आयोग से मिलकर कांग्रेस की मान्यता समाप्त करने की करेंगे मांग


एक सवाल के जवाब में श्री सारंग ने कहा कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स का जवाब देने के लिए हम निर्वाचन आयोग से मिलेंगे और संवैधानिक संस्थाओं को कटघरे में खड़ा करने के लिए कांग्रेस की मान्यता और चुनाव चिन्ह जप्त करने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता अपने अपमान का बदला कांग्रेस से लेकर रहेगी

प्रदेश की राजनीति को गलत दिशा में ले जा रही है कांग्रेस


सहकारिता राज्यमंत्री ने कहा कांग्रेस प्रदेश की राजनीति को गलत दिशा में ले जा रही है कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश की जनता को फर्जी वोटर कहने का कुकृत्य किया है हम इसे जनता के बीच ले जायेंगे और जनता अपने अपमान के लिए कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। उन्होंने कांग्रेस के इस कुकृत्य की घोर निंदा की है। सारंग ने कहा कि फर्जी वोटर का यह मामला कहां से आया क्या उसका आधार था उसकी जांच की जाए।

कांग्रेस का कर्ज माफी का वचन पत्र आचार संहिता का उल्लंघनः लोढा

भाजपा ने की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की निर्वाचन आयोग समिति के प्रदेश संयोजक शांतिलाल लोढ़ा एवं सह संयोजक श्री बाबूसिंह रघुवंशी ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी शिकायत में कहा कि कांग्रेस द्वारा एक रुपए से लेकर 45 लाख तक की कर्ज माफी के वचन पत्र चैपाल पर भरवाना एक तरह से आदर्श चुनाव आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन है साथ ही यह कार्य धारा 144 के उल्लंघन के दायरे में भी आता है।

श्री लोढ़ा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भेजी शिकायत में कहा है मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मंदसौर जिले में 6 जून 2018 की सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कर्ज माफी की घोषणा की थी इसके तहत प्रत्येक गांव में वचन पत्र भरवाए जा रहे हैं इसमें एक रुपए से लेकर 45 लाख तक की राशि का उल्लेख किया गया है उक्त कृत्य कदाचार की श्रेणी में आता है तथा भारतीय दंड संहिता एवं लोक प्रतिनिधि कानून के अंतर्गत अपराध भी है।

धारा 144 का उल्लंघन कर रही है कांग्रेस


श्री लोढ़ा ने कहा कांग्रेस चैपालों पर लोगों को एकत्रित करके एक तरह से धारा 144 का उल्लंघन कर रही है क्योंकि आचार संहिता लागू होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने धारा 144 भी लागू कर रखी है बिना अनुमति के किसी भी स्थान पर 5 या उससे अधिक लोग जमा नहीं किए जा सकते कांग्रेस के इस कृत्य को शासकीय अधिकारी कर्मचारियों को पता होने के बाद भी वे सब चुप हैं उन्होंने निर्वाचन पदाधिकारी से इस मामले में दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए आवश्यक निर्देश देने के लिए कहा है।

धर्म के नाम पर वोट मांग रही है कांग्रेस आयोग से की शिकायत


निर्वाचन आयोग को भेजी एक अन्य शिकायत में श्री लोढा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा रामवन पथ गमन की यात्रा शुरू की गई, जिसमें रथ के माध्यम से गांव गांव में यात्रा चल रही है। जहां तक धार्मिक यात्रा का सवाल है भाजपा कभी आपत्ति नहीं करती है। लेकिन धर्म का चोला ओढ़ कर धर्म के नाम पर वोट मांगना कदाचार की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि श्री हरिशंकर शुक्ला द्वारा जगह-जगह कांग्रेस पार्टी की ओर से श्री राहुल गांधी को राम भक्त एवं शिवभक्त बताकर धर्म के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं। इस दौरान यह कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो रामपथ वन गमन का रास्ता बनाएंगे। राम भक्तों की भावना और इच्छा भी पूरी करेंगे। हरिशंकर शुक्ला यह भी कह रहे हैं। भाजपा यह रास्ता बना नहीं सकती इसलिए उसे हराकर हम सत्ता में आएंगे ही और यह रास्ता बना कर एक आदर्श धार्मिक कार्य इस उद्देश्य को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का शुभारंभ भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया था। इस धार्मिक यात्रा का संपूर्ण खर्च कांग्रेस कमेटी के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Become a BJP Member

Become a BJP Member
Welcome to BJP. JOIN BJP